astro-sushil-watch-blog-image

घड़ियों का लक्ष्मी पर क्या असर होता है, और कैसी घड़ियाँ पहनें ?

Spread the love

आपने कई बार देखा होगा की बड़े-बड़े नेता, अभिनेता या उद्योगपति इत्यादि कभी कभी दो-दो घड़ी पहने हुए दिख जाते हैं। कभी आपने सोंचा कि क्यों?

अक्सर हम ध्यान नहीं देते इन चीजों पर। लेकिन घड़ी का कितना प्रभाव लक्ष्मी पर पड़ता है, यह जानकार व्यक्ति, एक विशेषज्ञ ही बता सकता है। ज्योतिष और वास्तु से भविष्य बताने और बनाने के अलावा आज का सबसे हॉट सब्जेक्ट Wrist Watch analysis है।

यह बात तो सिद्ध है कि कपड़ों का असर जीवन पर, जीवनशैली और धन पर असर पड़ता ही है। जूतों का असर पड़ता है । उनके रंगों का असर पड़ता है ।

क्या घड़ी पहनना चाहिए?

घडी अवश्य ही पहनना चाहिए। घड़ी समय है, शनि है और शनि कर्म है, प्रोफेशन भी है । आज के युग में, मॉडर्न बनाने के चक्कर में कई लोग समझते हैं कि घड़ी का उद्देश्य सिर्फ टाइम देखना है। लेकिन आपका iPhone घड़ी का महत्त्व कम नहीं कर सकता। आज के मॉडर्न समय में भी घड़ी अवश्य पहनें ।

घड़ियों के रंग का, उनके डिज़ाइन का, बनावट का असर अवश्य होता है और ये तो शोध से पाया गया है कि अच्छी घड़ी शुभ लाती है तो दोषयुक्त घड़ी नुक्सान भी कर जाती है। जैसे बहुत छोटी और कुछ और विशेषराओं वाली घड़ी यदि गर्भधारण की हुई स्त्री पहन लें तो गर्भपात (miscarriage) हो सकता है ।

बैगनी रंग की घड़ी का चमत्कार

astro-sushil-watch-therapy-post-pink

ठीक उसी तरह घड़ियों का असर पड़ता है और बहुत पड़ता है । ऐसे नहीं, लाखों-करोड़ों की घडियाँ आती हैं बाजार में । यूं कह सकता हूँ कि सही घड़ी के चयन से आप अपना भाग्य बदल सकते हैं । एक गलत तरह की घड़ी बहुत बड़ा नुकसान कर सकती है ।

बैगनी (purple) रंग की घड़ी आपको अपने कनेक्शन्स से पैसे कमवायेगी और खूब पैसे आएंगे । इस रंग की घड़ी उनके लिए विशेष रूप से है जो अपने प्रभावों का प्रयोग करके अपना या दूसरों का काम बहुत ही प्रभावी या बड़े लोगों मंत्रियों आदि से कराते हैं और उसका कमीशन लेते हैं ।

पर बिना विशेषज्ञ (expert ) की सलाह के न पहनें। इस रंग की घड़ी बिना सलाह लिए नहीं पहननी चाहिए अन्यथा नुकसान कर जाएगी । कितनी इंटेंसिटी का कितना गाढ़ा रंग हो यह Watch therapist ही बता सकता है।

पीली (सुनहरी) घड़ी किसके लिए उचित?

कुण्डली में बृहस्पति शनि साथ हो या नाड़ी दृष्टियों से सम्बन्ध बनाता हो (मैं आवश्यक नाड़ी सिद्धांतों को मानता हूँ ) तो बड़ी पीली रंग की घड़ी पहने ! यदि afford कर सकें तो बड़े ब्राण्ड की घडी पहनें ।

भूरी घड़ी पर संक्षिप्त विचार

स्लेटी, भूरा, धुमैला (ग्रे) रंग की घड़ी कभी कभार ही पहने।

इस विषय पर बहुत से लोगों ने प्रश्न पूछे हैं, सहायता मांगी है। अतः बहुत शीघ्र astrosushil.com पर घड़ियों कि ग्रहदशा के अनुसार विश्लेषण और अनुशंसा (recommendation) की सर्विस launch की जा रही है। जैसे ही सर्विस शुरू हो जायेगी, जिन मित्रों और पाठकों को इस विषय में रूचि होगी, वे लोग website के माध्यम से अपने लिए तथा अपने परिवार के सदस्यों के लिए इस सर्विस का लाभ उठा पाएंगे

जय श्री राम।


Spread the love